BSNL वालों के लिए खुशखबर, इन शहरों में लगने वाले हैं 5G टावर :- BSNL 5G Network

BSNL 5G Network

BSNL 5G Network: अगर आप भी BSNL के यूजर हैं तो हम सभी यूजर्स को बता दें कि BSNL बहुत जल्द भारत में नया 5G Network टावर लगाने जा रहा है।

ऐसे में हम आपको बता दें कि BSNL जल्द ही भारत के करीब पांच राज्यों में नए टावर लगाने जा रहा है जो सभी 5G सेवाओं से लैस होंगे।

अगर चीजें क्रम संख्या के अनुसार चलती हैं, तो यह निश्चित रूप से भारत में निजी Network कंपनियों के लिए चिंता का विषय होगा।

अपना साम्राज्य खड़ा करने के लिए BSNL पांच राज्यों में 35 और पावर स्टेशन स्थापित करके सभी लोगों को मुफ्त 5G (5G) प्रदान करेगा।BSNL 5G Network सेवा करेंगे।

हम आपको बता दें कि हर कोई BSNL 5G सर्विस का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। वही सरकारी टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही देशभर में अपनी 5G सेवाएं लॉन्च करने वाली हैं, वहीं दूसरी ओर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने 5G सेवाएं लॉन्च कर दी हैं।

यदि वही BSNL उपयोगकर्ता केवल 3 जीबी/4 जीबी सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम सेवाओं को अपग्रेड करने के लिए तैयार है।

हम आपको बताते हैं कि BSNL 5G सेवा (BSNL 5G Network इसके लॉन्च होने के बाद यूजर्स को सुपर फास्ट इंटरनेट सेवाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी।

मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक, BSNL ने अपनी 5G सेवाएं शुरू करने के लिए उत्तर भारत के पांच प्रमुख राज्यों में 3500 टावर लगाने की घोषणा की है।

BSNL के ये बेस ट्रांसीवर स्टेशन (बीटीएस) पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में स्थापित किए जाएंगे। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रवीण कुमार पुरवार ने मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और अन्य क्षेत्रों में 5G सेवाओं के विस्तार की भी घोषणा की।

BSNL 5G (BSNL 5G Network)

हम आपको बता दें कि BSNL 5G टावर इस साल अप्रैल महीने में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में BSNL 5G सेवाएं शुरू कर सकता है।

ऐसे में दक्षिण भारत के इन राज्यों में कंपनी के 4200 5G टावर लगाए जा रहे हैं.

BSNL 5G सर्विस न होने के कारण BSNL यूजर्स को लगातार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्राई की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2023 तक BSNL की बाजार हिस्सेदारी घटकर महज 7.94 फीसदी रह गई है।

ऐसे में सरकार ने BSNL की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए 24,500 करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया है।

देशभर में कंपनी के एक लाख नए मोबाइल टावर लगाए जाएंगे और BSNL अपनी 5G सेवाएं लॉन्च करने की भी तैयारी कर रहा है।

हम आपको बता दें कि 5G सर्विस लॉन्च करने के बाद कंपनी जल्द ही 5G सर्विस भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में इसके लिए एरिक्सन के साथ साझेदारी की है।

whatsapp WhatsAppमे जुड़े!